24 October 2012

धन प्रबंधन व्यक्तियों के लिए ही नहीं बल्कि कंपनियों के लिए नहीं है



परिचय
हम अक्सर व्यक्तियों, जो उच्च निवल परिसंपत्ति मूल्य memounyai के लिए धन प्रबंधन के बारे में सुना है. हालांकि, धन प्रबंधन व्यक्तियों के लिए है लेकिन अभी भी व्यापारों के लिए नहीं है.
धन प्रबंधन क्या है?
धन प्रबंधन के तरीकों धन या अधिशेष निधियों के प्रबंधन के लिए एक वित्तीय लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करना है कि पूंजी निवेश की गारंटी है या करने के लिए सुनिश्चित करें जोखिम प्रत्येक समय के लिए निवेश में कामयाब रहे हैं के बारे में है. कर्ज घटाने के आप (या देनदारियों) के बाद, पैसा या धन शुद्ध परिसंपत्ति आप के रूप में परिभाषित किया गया है.
कैसे शुरू करने के लिए
Sebekum आप निर्णय कैसे अपने पैसे प्रबंधित किया जाना चाहिए, आप वित्तीय स्थिति और आप और आपकी कंपनी के वित्तीय लक्ष्यों को निर्धारित करने की आवश्यकता है. इस प्रयोजन के लिए, आप की जरूरत है:

• समझना व्यापार और निजी वित्तीय लक्ष्यों और बाधाओं का सामना करना पड़ा
• शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य और नकदी प्रवाह से कंपनी की वित्तीय स्थिति और अपने व्यक्तिगत विश्लेषण का विश्लेषण
• अपने व्यापार के जोखिम प्रोफाइल और व्यक्तिगत जोखिम का आकलन
आप खाते में एक व्यवसाय के मालिक के रूप में अपने व्यक्तिगत वित्तीय स्थिति को ले जाना है, अपनी वित्तीय स्थिति को बारीकी से अपने व्यवसाय की स्थिति से संबंधित है. एक बार जब आप अपने शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य और वित्तीय लक्ष्यों की स्थापना का निर्धारण करने के लिए, आप उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्रवाई की एक योजना की जरूरत है.
क्या धन प्रबंधन के पहलुओं?
वर्तमान में, कई कंपनियों को बीमा और निवेश उपकरणों के माध्यम से अपने धन का प्रबंधन. व्यापक धन प्रबंधन योजना आम तौर पर करने के लिए बनाए रखने के लिए, विकास और परिसंपत्तियों निम्नलिखित शामिल हैं वितरित करने के तरीके शामिल करना चाहिए:
• एक योजना ऋण / नकद प्रवाह को व्यापार के लिए कुशल और इष्टतम क्रेडिट के उपयोग को सक्षम
• योजना और निवेश प्रबंधन के लिए धन को बनाए रखने के लिए और एक उचित लाभ प्रदान
• बीमा कारोबार (उदाहरण के लिए, आग, चोरी, या utama0 कर्मचारियों और व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए समुद्री बीमा (मृत्यु, विकलांगता, गंभीर बीमारी और घरों के संरक्षण के लिए योजना)
टैक्स प्लानिंग के लिए तरलता का बहिर्वाह को कम करने और नकदी प्रवाह के कुशल प्रबंधन सुनिश्चित
• सेवानिवृत्ति और कर्मचारियों के कल्याण के लिए कारोबार निरंतरता के लिए प्रमुख कर्मचारियों को बनाए रखने के लिए योजना
• सेवानिवृत्ति और उत्तराधिकार सुचारू रूप से जारी रखने के लिए व्यापार के संचालन को सुनिश्चित करने की योजना बना जब व्यापार मालिकों व्यापार छोड़ने
• एस्टेट उत्तराधिकारियों या लाभार्थियों efesien धन के हस्तांतरण सुनिश्चित करने की योजना बना
नकदी प्रवाह की योजना बना
अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर समझने के लिए पहले कदम के लिए नकदी प्रवाह और outflows का प्रबंधन है. नकद प्रवाह का प्रबंधन है कि बेहतर आप अपने लाभ के लिए किसी भी अतिरिक्त धन का उपयोग करने के लिए सक्षम है. नकदी प्रवाह के प्रबंधन आप अपने वित्तीय दायित्वों को पूरा करने की अनुमति के अलावा छोटी, मध्यम या लंबी अवधि में धन की उपलब्धता पर निर्भर करता है जब वे कारण गिर.
योजना और निवेश प्रबंधन
अपने निवेश योजना अपने लक्ष्यों और अपने जोखिम लेने की इच्छा पर निर्भर करता है. आप या निगरानी से समय समय पर अपने निवेश के प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए सुनिश्चित करें के लिए अपने लक्ष्यों की उपलब्धि के रूप में अनुसूचित है की जरूरत है. निवेश की योजना अपने निवेश प्रदर्शन या बाजार की स्थितियों को बदलने के आधार पर संशोधित किया जा सकता है. एक निवेश की योजना तैयार करने में, आप पर विचार करना चाहिए:
• अपने निवेश के उद्देश्य
• सामरिक संपत्ति निवेश के उद्देश्यों को प्राप्त करने के आवंटन
• अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए निवेश उत्पाद या साधन के प्रकार
निवेश आपके लिए उपयुक्त उत्पादों की किस तरह?
निवेश उत्पादों के बारे में आपकी समझ आवश्यक है इससे पहले कि आप निवेश क्योंकि प्रत्येक निवेश उत्पादों के जोखिम और सदस्य के उत्पादों का सबसे अच्छा परिणाम के लिए समय के विभिन्न अवधियों के विभिन्न स्तरों है. चार्ट दर्शाता संभावित निवेश उत्पादों के जोखिम और रिटर्न आम हैं.
उच्च रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है, तो जोखिम का सामना किया जा सकता है कि उच्च.
निश्चित रूप से वहाँ जोखिम और pulangan.Dengan के बीच एक सकारात्मक संबंध है, तो आप केवल उत्पादों है कि आपकी जोखिम लेने की क्षमता के साथ संगत कर रहे हैं में निवेश करने की सलाह दी जाती है. कारक है कि निवेश करने से पहले विचार किया जाना चाहिए के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए.
बीमा योजना
बीमा कार्यक्रम अपने को अप्रत्याशित वित्तीय घाटे के जोखिम को कवर करने की योजना का हिस्सा होना चाहिए. इस आग की वजह से नुकसान, बाढ़ और अन्य जोखिमों के खिलाफ अपने आप को और अपने कर्मचारियों के लिए अपने व्यापार और खरीद के स्वास्थ्य और जीवन बीमा सुरक्षा भी शामिल है. बीमा की राशि की जरूरत है, परिस्थितियों और उद्देश्यों पर निर्भर करता है. बीमा कवरेज भी समय से करने के लिए सुनिश्चित करें कि अपनी वर्तमान स्थिति के लिए पर्याप्त संरक्षण है समय पर समीक्षा की जानी चाहिए.
कर नियोजन
कर नियोजन के लक्ष्य meminiumkan कर देय के लिए अपने वित्तीय मामलों की व्यवस्था है. कुल देय कर निम्नलिखित मामलों पर अपने निर्णय को प्रभावित करेगा:
• निवेश
• ऋण
• बचत
सेवानिवृत्ति की योजना बना और प्रतिस्थापन
सेवानिवृत्ति की योजना बना धन प्रबंधन का एक महत्वपूर्ण पहलू है. एक व्यवसाय के स्वामी के रूप में, आप निम्न समस्याओं में से कुछ पर विचार करना चाहिए:
रिटायर करने के लिए समय
पैसे की राशि है जो आप अपने वर्तमान जीवन शैली का आनंद लेने के लिए जारी करने के लिए की जरूरत है
• जो और कैसे व्यापार के बाद आप रिटायर चलाया जाएगा पर प्रतिस्थापन की योजना है. यह सुनिश्चित करने के लिए है कि योजना अपने व्यापार के बिक्री मूल्य को अधिकतम या आपके व्यापार के लिए अनुमति देते हैं या कम रुकावट के साथ जारी सक्षम व्यापारों
• आकलन / भविष्य सेवानिवृत्ति विश्लेषण की जरूरत है
• मानक / वर्तमान जीवन शैली और भविष्य के खर्च के विश्लेषण
धन जुटाने • मुद्रास्फीति बीमा, और कराधान के संबंध के साथ विश्लेषण (निवेश और बचत)
• परिवार की स्थिति (आश्रितों की संख्या, उम्र, शैक्षिक आवश्यकताओं, आदि.)
रिप्लेसमेंट योजनाओं की अनुमति व्यापार मालिकों अचानक मौत, पूर्ण और स्थायी विकलांगता या सेवानिवृत्ति की घटना में एक व्यवस्थित तरीके से अपने व्यापार का संचालन. उत्तराधिकार योजना के बिना एक व्यापार मालिक की अचानक मौत अधिक महत्वपूर्ण है कि परिवार के सदस्यों व्यापार मालिकों के ज्ञान, विशेषज्ञता या ब्याज पर ले और व्यापार चलाने के नहीं कर रहे हैं. एक व्यवसाय के स्वामी के रूप में, आप उत्तराधिकार की योजना का एक प्रारंभिक चरण में शुरू करने के लिए स्वामित्व और कुशलता के एक व्यवस्थित हस्तांतरण सुनिश्चित करना चाहिए. एक उत्तराधिकार की योजना होने से, आप यह कर सकते हैं:
• परिवार के विवादों और व्यापार रुकावट के जोखिम को कम
• व्यापार होल्डिंग्स दाल परिवार को बनाए रखने के लिए या अपनी पसंद के व्यक्ति को दे
व्यापार से अपनी सेवानिवृत्ति योजना
एस्टेट योजना
एस्टेट योजना फिर से विभाजित करना धन और मौत के बाद एक संपत्ति का प्रबंधन करने के लिए उपयुक्त की स्थापना की प्रक्रिया है. यह भी करने के लिए कानूनी और प्रशासनिक जटिलताओं उठता से बचना चाहता है. एस्टेट योजना लाभों में शामिल हैं:
• चिकनी धन और efesien के परिवार के सदस्यों या प्रियजनों (खाते में कानूनी जटिलताओं और समय पर कार्रवाई ले) को हस्तांतरण
• प्रबंधन और / या धन / अच्छा व्यापार का वितरण
धन के वितरण के संबंध में / कानूनी लड़ाई विवाद से बचना
विल्स, ट्रस्टों, और नींव के तरीकों के बीच आमतौर पर संपत्ति की योजना में इस्तेमाल कर रहे हैं.
धन प्रबंधन संस्थान
आप धन प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं को शामिल के रूप में पेशेवर सलाह लेने के लिए चाहते हो सकता है. कई संस्थानों कि धन प्रबंधन सेवाओं, वाणिज्यिक बैंकों, व्यापारी बैंकों, विश्वास एजेंसियों या संस्थाओं है कि वित्तीय योजना बनाने में विशेषज्ञता के रूप में इस तरह की पेशकश कर रहे हैं. हालांकि, नहीं सभी संस्थानों के धन प्रबंधन सेवाओं के सभी प्रकार की पेशकश करते हैं. आप की जाँच करने और उनकी प्रतिष्ठा का आकलन के रूप में के रूप में अच्छी तरह से करने के लिए संस्था की योग्यता पर जानकारी का चयन पहले आप एक विकल्प बनाने की जरूरत है. उदाहरण के लिए, वित्तीय सलाहकारों या तो वित्तीय सलाहकार बीमा उत्पादों और सेवाओं से संबंधित सेवाओं को प्रदान करने के लिए प्रतिभूति आयोग द्वारा लाइसेंस प्राप्त है.
मानदंड है कि आप सहित pertimbangankan की जरूरत है:
उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला, धन प्रबंधन सेवाएं उपलब्ध हैं
धन प्रबंधन अधिकारी की गुणवत्ता, पेशेवरों, जो जानकार हैं कि क्या संस्था द्वारा संचालित है
• संस्था की प्रतिष्ठा. एक उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड के साथ विकल्प संस्था
आप क्या योजना में है की जरूरत है?
धन प्रबंधन संस्थानों में एक प्रश्न के लिखित जानकारी तुम उसे देने पर योजना के आधार प्रदान करेगा. आप यह सुनिश्चित करें कि सभी तथ्यों और आंकड़ों को सटीक और प्रदान की रणनीतियों और सिफारिशों के लिए अपने लक्ष्यों को पूरा कर रहे हैं बनाना चाहिए. योजना बनानी चाहिए:
• वर्तमान वित्तीय स्थिति और अपने वित्तीय लक्ष्यों को रेखांकित करें
• समग्र रणनीति के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का वर्णन
अपने पैसे के प्रबंधन में और निवेश के अन्य रणनीतियों की सिफारिश
• की व्याख्या कैसे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रस्तावित निवेश की रणनीति
• एक पूरा निवेश विकल्पों के साथ जुड़े जोखिम पर चर्चा
• सभी फीस और कमीशन का खुलासा
एक ग्राहक के रूप में अपनी जिम्मेदारियों
एक ग्राहक के रूप में धन प्रबंधन संस्थानों से पूछा जाएगा आपकी कंपनी और कंपनी के मालिक के बारे में जानकारी का एक उचित राशि प्रदान करने के लिए, कि आप और आपके व्यापार भागीदारों. यह इतना है कि धन प्रबंधन संस्थानों को एक वित्तीय योजना है कि अपने वित्तीय लक्ष्यों को सूट परिणाम और एंटी मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम 2001 के साथ पालन कर सकते हैं.
संस्थागत धन प्रबंधन के माध्यम से निवेश
धन प्रबंधन संस्थानों के अधिकांश RM50, 000 के बीच RM1 लाख का एक निवेश के लिए न्यूनतम खाते के आकार की स्थापना की जाएगी. फंड की सावधि जमाओं, सूचीबद्ध इक्विटी, कॉरपोरेट बॉन्ड, यूनिट ट्रस्ट या स्ट्रक्चर्ड उत्पादों के रूप में इस तरह के निवेश के विभिन्न प्रकार में निवेश कर सकते हैं.
आप किसी भी उत्पाद की सिफारिश करने से पहले, धन प्रबंधन संस्थानों को अपने जोखिम प्रोफाइल निर्धारित करने की आवश्यकता है. हर धन प्रबंधन संस्थानों जोखिम प्रोफाइल और उदाहरण का उपयोग निवेश योजनाओं बनाते हैं.
एक ग्राहक धन प्रबंधन संस्थान के लिए किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले, आप हकदार हैं:
• सुनिश्चित करें कि संस्था स्पष्ट रूप से सेवाओं पर सभी जानकारी परिभाषित किया गया है
• स्पष्टीकरण चाहते हैं यदि आवश्यक हो तो
• खूंटी अपने खाते में कोई उचित शुल्क की पुष्टि
• सभी आपके द्वारा किए गए लेन - देन के लिए बयानों के समय बस में प्राप्त
• एक महीने के लिए मासिक निवेश पोर्टफोलियो और लेन - देन के एक सारांश दिखा बयान मोल
समय पर समय भारित आपके पोर्टफोलियो के लिए वापसी की दर की तुलना में अपने निवेश के प्रदर्शन की समीक्षा करें.

No comments :

Post a Comment